बुधवार, 2 दिसंबर 2015

मुस्लिमों को निजी हकों के लिए हितैषियों की जरूरत नहीं है!

शिव ओम गुप्ता
कांग्रेस समेत जितनी भी राजनीतिक पार्टियां और पार्टी के नेता मुस्लिम हितैषी होने की बात करते हैं, मुस्लिमों को सर्वाधिक इन्हीं लोगों ने ठगा है।

हिंदुस्तान में मुस्लिम की आबादी जहां कहीं भी है, वहां मुस्लिमों ने चाहते और न चाहते हुए इन्हीं चिकनी -चुपड़ी बात करने वाले राजनीतिक पार्टियों को वोट दिया है और आजादी के बाद से लेकर अब तक की मुस्लिमों की हालत किसी से छिपी नहीं है।

बात उत्तर प्रदेश की हो, या पश्चिम बंगाल अथवा बिहार की, बात साउथ की हो या नॉर्थ की। ऐसा लगता है कि देश का मुस्लिम मतदाता और मुस्लिम मतों का विभाजन अपने-अपने पाले में करने वाली पार्टियां एक दूसरे पर एहसान कर रहीं हैं?

 "हमें तो वोट तुम्हें देना ही था, नहीं तो तुम कहां जाओगे" (तथाकथित मुस्लिम हितैषी राजनीतिक दल)
"हमें कोई फर्क नहीं पड़ता कि कौन पार्टी सरकार बनाती है, बस फलां को वोट नहीं करना है।" ( एक आम मुस्लिम)

मतलब, देश के मुस्लिम मतदाताओं को तथाकथित मुस्लिम हितैषी दलों ने इस कदर डरा और धमका रखा है कि देश के प्रत्येक चुनाव में हिस्सा तो जरूर लेते हैं लेकिन उनके हकों की हिस्सेदारी कभी योजनाओं में, तो कभी दान-अनुदान तक सिमट जाती है।

देश के नागरिक के तौर पर मुस्लिम प्रत्येक 5 वर्ष तक अपना राजनैतिक, आर्थिक और सामाजिक हक तथाकथित मुस्लिम हितैषी दलों के घर गिरवी रख आता है, लेकिन जो उन्हें सामाजिक, आर्थिक और राजनैतिक मोर्चे पर सबल और सशक्त बनाना चाहता है, उससे उन्हें साजिश की बू आती है।

इतिहास गवाह है कि पिछले 60-65 वर्षों से देश का मुस्लिम ऐसे दंश चुपचाप झेलता आ रहा है, क्योंकि तथाकथित मुस्लिम हितैषी दलों ने उन्हें डर के चंगुल में दबा रखा है, जिससे बाहर निकल कर मुस्लिम न सोच पाते हैं और न बोल पाये हैं।

उस पर तुर्रा यह है कि मुस्लिम वोट के जरिये धन पशु बन चुके ऐसे तमाम राजनीतिक दल देश में मुस्लिमों की हालत पर मातम करते हैं और फिर डराये गये मुस्लिम हर बार डरे, सहमें और भरमे फिर उन्हीं में अपना रहनुमा भी खोज लेते हैं।

देश के मुस्लिम हितैषी राजनीतिक पार्टियां अभी देश के मुस्लिमों को असहिष्णुता नामक चोचलेबाजी से डरा रहीं है, जिसका परिणाम हम आप देख ही रहें हैं और अगर देश के सो रहे मुस्लिम नहीं जागे तो यह सिलसिला यूं ही अगले 60-65 वर्ष तक चलता ही रहेगा।

तो देश के मुस्लिम जागो और इन मुस्लिम हितैषी दलों को बता दो कि यह देश तुम्हारा है और डराने और धमकाने की राजनीति के लिए तुम्हारा वोट अब उनको नहीं मिलेगा। मुस्लिम खुद सोचें कि जब यह देश तुम्हारा है और तुम उसके नागरिक हो तो कोई कैसे भी राजनीतिक दल आपके नागरिक हितों से समझौता कर सकता है, फिर पार्टी की चेहरा लाल हो या हरा? क्या फर्क पड़ता है?

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें