शुक्रवार, 15 जुलाई 2016

चुप मत बैठिए, आईएस को इस्लाम का ठेकेदार से बनने से रोकिए?

शिव ओम गुप्ता
विश्व समाज में बुराई के प्रतीक बन चुके आईएस आतंकियों के लगातार आतंकी हरकतों ने एक बात साफ कर दिया है कि इनका समूल विनाश निकट है, लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण यह है कि इन क्रूर चरमपंथियों ने इस्लाम के अनुयायिओं के खिलाफ एक विचित्र सा बीज रोप दिया है, जिससे हरेक को संदेह और अविश्वास से देखा जाने लगा है?
कहने को फ्रांस के नीस में हुआ आतंकी हमला आईएस आतंकियों का एक जबावी हमला है, जिसमें भीड़ में खड़े लोगों को बारूद से भरा एक ट्रक रौंदता हुआ चला गया, इसे आतंक का एक और बर्बर स्वरुप कहा जा सकता है!
फ्रांस में हुए ऐसे बर्बर हत्याकांड में तकरीबन 80 निर्दोष लोग मारे जा चुके हैं, जिसके लिए फ्रांस सरकार का इस्लामी अनुयायिओं के विरुद्ध लिए गए कड़े फैसलों को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है, लेकिन सवाल उठता है, ऐसी बर्बरता से क्या इस्लामिक अनुयायिओं के खिलाफ वैश्विक समाज के मन-मस्तिष्क में संदेह और अविश्वास के रोपे गए बीज अंकुरित नहीं हो रहे होंगे?
अभी भी वक्त है कि इस्लाम धर्म के अनु़यायी और इस्लामी अनुयायिओं के नेता घरों में दुबकने के बजाय बाहर निकलें और आईएस जैसे दुर्दांत आतंकियों की मुखालफत और मुजम्मत करें और उनको सीधे शब्दों में बताएं कि विश्व का कोई भी सच्चा मुसलमान ऐसे इस्लाम रक्षकों के साथ नहीं हो सकता है, जिन्होने उन्हें उनकी ही जमीन, उन्हें उनके अपने घर और उन्हें अपने हीे देश में संदेह और अविश्वास का प्रतीक बना दिया है!
जहां उन्हें उनका ही पड़ोसी, जहां उनकी ही पुलिस और जहां उनकी ही सरकार उन्हें शक की निगाह से देखने लगी है और एहतियात बरतने को मजबूर है, ठीक फ्रांस की तरह और फ्रांस में हुए इस बर्बर हत्याकांड के बाद इस शक, संदेह और अविश्वास की जड़ें और अधिक गहरी होंगी ही होंगी?
तो चुपचाप मत बैठिए, घरों बाहर निकलों और इससे पहले कि आईएस जैसे चरमपंथी आतंकी इस्लाम को टेकओवर कर लें, उन्हें बताएं कि इस्लाम की रक्षा के लिए विश्व के किसी भी मुसलमान को आईएस की जरूरत नहीं है, ये आईएस खुद ब खुद जहन्नुम पहुंच जाएगा!
क्योंकि उनको गलतफहमी हो चली है कि विश्व का अधिकांश मुसलमान उनको कहीं न कहीं से सपोर्ट करता है और उनकी गलतफहमी की वजह आप अब समझ चुके हैं, तो टीवी बंद कीजिए, घरों से बाहर निकलिए और आईएस को उनकी जगह बताइए वरना बहुत देर हो जाएगी?

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें