मंगलवार, 2 जून 2015

भ्रष्टाचार मुक्त हुआ बिहार? अब दिल्ली दूर नहीं!

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जो खुद बिहार में व्याप्त महा भ्रष्टाचार से जूझ रहें हैं और जिन्होंने निजी खुन्नश में बिहार में राजनीतिक संकट खड़ा कर गया था, वे अब केजरीवाल के तारणहार बनकर उभरे हों, तो सुनकर हंसी ही आयेगी।

 ये तो वहीं बात हुई कि बीमार के इलाज के लिए घरवाले पड़ोस के एम्स को छोड़कर गांव के झोलाछाप डाक्टर के पास इलाज के लिए चला जाये!

सबको मालूम है नीतीश कुमार की सियासी सूझ-बूझ का मखौल पिछले 6 महीने में जमकर उड़ चुका है, अब अपना केजरू उन्हीं नीतीश कुमार की गोद में बैठकर सियासत करने निकला है, दिल्ली का तो अब भगवान ही मालिक है।

सुना है केजरू ने दिल्ली एसीबी के लिए 6 अफसर बिहार से लेकर आये है और सुप्रीम कोर्ट और दिल्ली हाईकोर्ट को दिशा-निर्देशों की धज्जियां उड़ाते हुये एक बार फिर उप-राज्यपाल नजीब जंग को बाइ पास कर दिया।

क्या केजरीवाल दिल्ली की जनता को ऐसे ही झगड़ों में उलझाये रखना चाहते है या कुछ काम भी करेगा? एक बवाल खत्म नहीं दूसरा बवाल शुरू कर देता है, जिसका दिल्ली की जनता से कोई भी वास्ता नहीं?

दिल्ली पानी और बिजली की समस्या से जूझ रही है और पूरी दिल्ली में जगह-जगह धरना-प्रदर्शन कर रही है, लेकिम केजरीवाल अहंकार की लड़ाई में ऐसे अंधे हो गये हैं कि उन्हें उस जनता की आवाज नहीं सुनाई पड़ रही है, जिन्होंने उन्हें 67 सीट जितवा कर दिल्ली में खड़े होने के लिए 5 वर्ष को वैशाखी सौंपी है।

लगता है केजरीवाल नीतीश कुमार को अपना राजनीतिक गुरू बना चुका है और उनके पदचिह्नों पर चलने लगा है। साफ है नीतीश कुमार ने बिहार के जनादेश को भुलाकर महज केंद्र से अह्म के टकराव के लिए मुख्यमंत्री पद छोड़कर बिहार को मांझी को जरिये कठपुतली सरकार चलानी चाही, वो अलग बात है कि नीतीश का दांव उल्टा पड़ गया!

और गुरू के चेले केजरीवाल भी अब दिल्ली के विशाल जनादेश को भुलाकर महज अपने अहंकार की पूर्ति के लिए केंद्र सरकार से टकराव के लिए नये-नये तिकड़म के साथ उलझ रहें हैं।

नीतीश और केजरीवाल में एक और बात कॉमन है। नीतीश भी प्रधानमंत्री बनना चाहते हैं और केजरीवाल भी ऐसी उधेड़बुन में हैं। प्रधानमंत्री पद के लालच में नीतीश ने जहां एनडीए के 18 वर्ष पुराने गठबंधन को लात मार दिया था? वहीं, केजरीवाल भी प्रधानमंत्री की कुर्सी के लिए दिल्ली की मुख्यमंत्री की कुर्सी को लात मार कर चुके है।

वो बात अलग है नीतीश और केजरीवाल दोनों को बाद में धूल फांकनी पड़ी और दोनों बुद्धु लौट कर अपने घर को आ गये, लेकिन लगता है दोनों को अक्ल अभी तक नहीं आई।

अब जब दो कम अक्ल व्यक्ति गुरू-चेले बन गये हैं तो क्या करिश्मा होगा, वह तो दिल्ली की जनता दुर्भाग्य ही होगा!

#Kezriwal #AAP #NitishKumar #BiharCM #DelhiCM #LG #NajeebJung 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें